Saturday 30 June 2012

व्यक्तित्व विकास परियोजना



प्रिय मित्र, कृपया इस पोस्ट को अपने वाल पर पोस्ट करें और अपने मित्रों के साथ शेयर करें. ताकि यह सन्देश अधिक से अधिक नौजवानों तक पहुँचाया जा सके. और यदि करना चाहें तो इस प्रयोग को अपने स्तर पर करने का प्रयास करें. अगर आप को इस प्रयोग को लागू करने में कोई दिक्कत आये तो मदद के लिये मैं उपलब्ध हूँ. आपके सहयोग से ही यह विराट परियोजना साकार और सफल होगी. 


व्यक्तित्व विकास परियोजना
प्रिय मित्र, आज़मगढ़ के तरुणों को विभिन्न व्यावसायिक संस्थानों की प्रवेश परीक्षाओं तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की अपेक्षाकृत अधिक प्रभावशाली तैयारी में सहयोग देने के लिये यह परियोजना चलायी जा रही है।

इसमें निम्न पाँच बिन्दु हैं:- 
1. वैज्ञानिक दृष्टिकोण, 
2. सामाजिक जागरूकता
3. अभिव्यक्ति की क्षमता का विकास
4. धाराप्रवाह अंग्रेज़ी वक्तृता एवं लेखन क्षमता
5. प्रचण्ड आत्मविश्वास
युवा जागरण का यह प्रकल्प सेवाभाव से चलाया जा रहा है। इसके लिये किसी भी तरह का कोई भी शुल्क नहीं लिया जा रहा है। 15 से 25 वर्ष के आयु समूह के छात्र एवं छात्राएँ व्यक्तित्वान्तरण के इस अभियान में भाग लेने के लिये आमन्त्रित हैं। 
यह सेवा प्रतिदिन प्रातः 7 बजे से सायं 7 बजे तक उपलब्ध है।
किसी भी समस्या का समाधान खोजने में यदि आपको कठिनाई महसूस हो रही हो, तो समुचित सलाह एवं मार्गदर्शन हेतु किसी भी समय 9450735496 पर सम्पर्क करें।
आभार-प्रकाश के साथ - गिरिजेश तिवारी

PERSONALITY CULTIVATION PROJECT FOR THE YOUTH OF AZAMGARH PREPARING FOR DIFFERENT COMPETITIONS
Dear friend, this project is being run in AZAMGARH to help the youth to become more effective in their preparation of different professional institutes. It contains five points- 
1. scientific outlook 
2. social awareness 
3. expression capability 
4. fluent english and 
5. super self-confidence.
It is being conducted voluntarily without any charge. Boys and girls of 15-25 may contact to participate in this campaign of transformation. This service is available 7a.m. - 7p.m. every day. You may call any time you wish for suggestions regarding any problem you find difficult to solve on 9450735496.
Thanks a lot - Girijesh Tiwari
प्रिय मित्र, व्यक्तित्व विकास परियोजना के लिये यह पेज बनाया गया है. आपसे निवेदन है कि इस पेज को लाइक करें और अपने मित्रों से भी इससे जुडने के लिये अनुरोध करने के लिये इसे शेयर करें. इसका लिंक है -
https://www.facebook.com/personalitycultivationproject

No comments:

Post a Comment